रविवार, 26 जनवरी 2014

पानी से इतनी नफरत कि 60 सालों से नहाया ही नहीं!


                         

तेहरान। चाहे कितनी भी सर्दी हो या कैसा भी मौसम हो किसी भी इंसान को नहाए बिना चैन नहीं पड़ता, वहीं एक ऐसा शख्स भी है जिसे पानी से ही इतनी नफरत है कि वह पिछले 60 साल से नहाया ही नहीं। पिछले 60 सालों से नहीं नहाने वाला यह शख्स 80 वर्षीय अमो हाजी है जो दक्षिणी ईरान के फार्स प्रांत के दजगाह गांव में रहता है। हाजी द्वारा पानी से नफरत करने और नहीं नहाने की ही नहीं बल्कि उसके बारे में एक और बात है जो किसी को भी आश्चर्य में डाल सकती है। वह यह है कि इन्हें ताजा खाना भी पसंद नहीं।
यह शख्स सड़े-गले पॉक्यूर्पाइन (साही) का मांस खाकर जिंदा है और रोज 5 लीटर पानी पीता है।
हाजी की अनोखी जिंदगी के अजीब कारनामों का सिलसिला यहीं खत्म नहीं होता बल्कि, उनके दूसरे शौक भी चौंकाने वाले हैं।
उन्हें जानवरों के मल को पाइप में डालकर फूंकने का जबरदस्त शौक है जो आज भी चल रहा है।
पिछले 60 सालों से न नहाने वाला यह इंसान अपने बाल बढ़ जाने पर कभी भी उनकी कटिंग नहीं करवाता बल्कि उन्हें जला देता है। सर्दियों में अपने आपको गर्म रखने के लिए युद्ध में इस्तेमाल किया गया एक हेलमेट पहनता है। दरअसल इस अनोखे इंसान ने ये अजीबोगरीब शौक अपनी जिंदगी में आए बुरे वक्त के चलते पाले हैं जो अब आदत में शुमार हो चुके हैं। हाजी के बारे में गांव वालों का कहना है कि वह निडर तथा आजाद है, उसके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। लेकिन हाजी ही इस दुनिया में ऐसा अकेला इंसान नहीं है जो कई सालों से नहीं नहाया हो बल्कि, एक भारतीय कैलाश सिंह भी इसी श्रेणी का आदमी था।
उसे भी पानी से नफरत थी । वह भी 38 सालों तक नहीं नहाया था।

यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:facingverity@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. Thanks!

Source – KalpatruExpress News Papper

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें