रविवार, 16 फ़रवरी 2014

भूतों, नरभेड़ियों और एलियन से परेशान पुलिस



इंग्लैंड में पिछले तीन वर्षो के दौरान भूतों के बारे में लोगों द्वारा शिकायतें काफी बढ़ी हैं।
इंग्लैंड की डिवॉन एंड कार्नवल पुलिस को मिलने वाले आपातकालीन फोन में चुड़ैलों और भूतों की रिपोर्ट शामिल हैं। वर्ष 2010 से पुलिस को 35 ऐसी शिकायतें मिली हैं , जो अलग- अलग तरह के मिथकीय आधारों या अलौकिक गतिविधियों पर आधारित थीं। पुलिस अधिकारी इनमें से 18 शिकायतों की जांच कर रहे हैं। इस तरह की शिकायतें पुलिस के लिए भी सिरदर्द बनी हुई हैं और अब पुलिस ने कहा है कि उसके पास आने वाले फोन कॉल की प्राथमिकता तय करने के लिए सार्वजनिक बहस होनी चाहिए। पुलिस का कहना है कि वे जान के जोखिम के आधार पर प्रत्येक फोन को श्रेणीबद्ध करते हैं। पुलिस का कहना है कि शिकायत की वैधता जांचने के लिए छानबीन के तौर-तरीकों पर भी बहस की जरूरत है।
कुछ शिकायतें: टॉर्की में एक ग्राहक, परिसर से बाहर जाने से इनकार कर रही है और वह जोर-जोर से चिल्ला रही है कि उसके ऊपर भूत सवार है।
रेडरूद कस्बे में महीनों से जादू-टोना चल रहा है।
सैल्टॉस में एक आदमी के बारे में फोन करके बताया गया कि वह एक उपन्यास पर आधारित किरदार क्रिस्मस पास्ट का भूत है।
ब्रिटेन के सूचना अधिकार कानून के तहत मिली जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति ने कुछ अन्य लोगों के बारे में पुलिस को बताया कि वे लोग नर-भेड़िया हैं।
एक शिकायत जिस पर पुलिस अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की, उसमें एक व्यक्ति ने बताया कि उसके घर की बैठक में एक भूत कुर्सी पर बैठा है।
पुलिस की चिंताएं डिवॉन एंड कार्नवल पुलिस के प्रमुख निगेल रैबिट्स ने कहा कि इस तरह की शिकायतों से आवश्यकता बनाम उपलब्ध संसाधनों को लेकर चिंताएं लगातार बढ़ रही हैं। इस तरह की शिकायतों का समाधान करने और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अधिक निवेश और कर्मचारियों के प्रशिक्षण की जरूरत है। उन्होंने कहा, पुलिस की प्राथमिकता को लेकर सार्वजनिक बहस होनी चाहिए कि संसाधनों का बंटवारा किस तरह किया जाए और फोन पर मिली कितने प्रतिशत शिकायतों को छांट लेना चाहिए। पुलिस प्रवक्ता का कहना है: हालांकि हम हमेशा पुलिस को फोन करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन इसके लिए कोई वाजिब वजह होनी चाहिए। इसलिए हमारी सलाह है कि आपातकालीन सेवाओं के लिए फोन करने से पहले आपको काफी सोच विचार कर लेना चाहिए।

यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करनाचाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:facingverity@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. Thanks!
Source – KalpatruExpress News Papper

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें