सोमवार, 17 फ़रवरी 2014

लैपटॉप से हो सकता है त्वचा को नुकसान


                            

बर्न। अगर आप भी अपने लैपटॉप को देर तक गोद में रखकर काम करने के आदती हैं तो आपको सचेत होना चाहिए। क्योंकि यह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। हाल ही में स्विट्जरलैंड के त्वचा विशेषज्ञों द्वारा किए गए एक शोध के अनुसार, लैपटॉप को अधिक देर तक गोद में रखकर काम करने से न केवल त्वचा पर बुरा असर पड़ता है, बल्कि इससे त्वचा के जलने की भी आशंका रहती है। लैपटॉप के बायीं ओर से जो हीट निकलती है, उसका तापमान 52 डिग्री होता है, यह हीट पैरों की त्वचा पर प्रभाव डालती है। इससे बचने के लिए हीटिंग पैड का प्रयोग किया जा सकता है। जिससे हीट सीधी त्वचा के संपर्क में न आए और उससे होने वाले नुकसान से बचा जा सके।
पहले भी लैपटॉप को गोद में रखने से होने वाले नुकसान संबंधित शोधों में ऐसी कुछ समस्याओं के होने की आशंका वैज्ञानिकों द्वारा जाहिर की गई थी, लेकिन तब इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी।
यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करनाचाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:facingverity@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. Thanks!
Source – KalpatruExpress News Papper

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें