गुरुवार, 6 फ़रवरी 2014

अब लड़की से छेड़खानी की तो आ जाएगी ‘शामत’!


                         

फिनिक्स। महिलाओं को छेड़खानी तथा अनुचित घटनाओं से बचाने के लिए अब तक कई तरह के डिवाइस पेश किए गए हैं, लेकिन इन सबसे बेहतर एक ऐसी अनोखी डिवाइस आ चुकी है, जो छेड़खानी करने वाले मजनुओं की शामत ला देगी।
दरअसल सुरक्षा को लेकर बेहद संवेनशील एक दंपति ने अनोखी तथा बेहद उपयोगी हेयरक्लिप बनाई है, जो लड़कियों तथा महिलाओं के साथ हो रही अपराध की घटनाओं से लड़ने में सक्षम है। इस अनोखी डिवाइस को बनाने के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना से स्नातक, रशेल इमेन्युएल ने अपने पति ऑर्थर को कहा था कि वे कुछ ऐसा करें, जिससे वह हमेशा सुरक्षित महसूस करें। बस फिर क्या था, इन दोनों ने बहुत सारे प्रयोग किए और यह अनोखा उत्पाद बना डाला, जो बहुत ही काम का है।
अगर इस स्मार्ट हेयरक्लिप की खासियत की बात करें तो इसमें सेंसर लगे हुए हैं, जिनकी बदौलत यह महिला के साथ हो रही सारी आपराधिक घटना को रिकॉर्ड कर लेता है। इस अनोखी हेयरक्लिप की एक और खास बात यह है कि यह घटना को रिकॉर्ड करने के साथ-साथ इमरजेंसी सर्विस को सूचित कर उसकी सारी लोकेशन बता देता है, ताकि मदद जल्द से जल्द वहां तक पहुंच सके। यह स्मार्ट हेयरक्लिप जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगी। गौरतलब है कि महिलाओं के साथ छेड़खानी से लेकर रेप जैसी घटनाओं से बचाने के लिए अब तक बहुत सारे प्रोडक्ट बनाए जा चुके हैं जिनमें एंटी रेप अंडरवियर, इलेक्ट्रिक शॉक देने वाले सैंडल तथा बेल्ट, एंटी रेप ब्रॉ, बालों वाले मोजे आदि शामिल हैं।
यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करनाचाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:facingverity@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. Thanks!
Source – KalpatruExpress News Papper

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें