मंगलवार, 25 फ़रवरी 2014

पूंछ उग आई तो लोगों ने मान लिया ‘हनुमानजी’!



कोलकाता। इसे शायद कुदरत का करिश्मा ही कह सकते हैं कि इस आदमी के पूंछ उग आई और ये उसके लिए वरदान बन गई। लोगों ने इस पूंछ वाले आदमी को हनुमानजी मानकर पूजना शुरू भी कर दिया।
यह आश्चर्यजनक वाकया पश्चिम बंगाल के ओराओन गांव का है जहां चंदरे नाम के इस आदमी के 14 इंच की पूंछ है। जब चंदरे का जन्म हुआ तो उनके पीठ पर बालों का झुंड था, लेकिन वह बढ़ते-बढ़ते आज 14 इंच लम्बा हो गया और पूंछ का रूप ले लिया। लम्बी पूंछ के चलते लोगों ने चंदरे को भगवान हनुमान मनना शुरू कर दिया और लोग दूर-दूर से उनके दर्शन करने आने लगे। चाय बीनने का काम करने वाले चंदरे भी अपने आप को भगवान का ही रूप मानते हैं। लेकिन चंदरे की इस पूंछ के पीछे जहां लोगों में भगवान की आस्था है वहीं सांइस इसको कुछ और ही मानता है। सांइस के मुताबिक यह स्पिना बिफिडा नाम की बीमारी है जिसमें रीढ़ की हड्डी का एक सिरा खुला रह जाने के कारण वहां बाल उग आते हैं।

यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करनाचाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:facingverity@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. Thanks!
Source – KalpatruExpress News Papper

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें