रविवार, 16 फ़रवरी 2014

गजब! पेड़ पर उगा दिए शाकाहारी ‘अंडे’


वॉशिंगटन। आपने अब तक तो पक्षियों को ही अंडे देते देखा होगा, लेकिन क्या कभी पेड़ों पर अंडे उगते हुए देखा है। लेकिन यह सच है।
अब तक जो लोग अपने आप को शाकाहारी मानकर अंडे नहीं खा रहे थे वे भी आराम से अंडे खा सकते हैं क्योंकि पेड़ पर लगे ये अंडे शुद्ध शाकाहारी हैं। इन अनोखे तथा शाकाहारी अंडों को पेड़ों से बनाने का फामूर्ला एक अमरीकी कंपनी ने ईजाद किया है। कंपनी का कहना है कि यह शाकाहारी लोगों के लिए एक तोहफा है क्योंकि इन अंडों को कई तरह की बेक्ड चीजों से मिलाकर बनाया गया है। आपको जानकार हैरानी होगी कि न केवल ये शाकाहारी अंडे दिखने में बिल्कुल मुर्गी के अंडों जैसे हैं बल्कि इन्हें मटर की कई प्रजातियों, ज्वार तथा 11 तरह के अन्य प्रकार के पौधों से बनाया गया है।
इसमें आश्चर्य की एक बात ये भी है कि ये शाकाहारी अंडे प्राकृतिक अंडों के मुकाबले ज्यादा पौष्टिक होने के साथ-साथ 19 फीसदी तक सस्ते भी हैं।

यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करनाचाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:facingverity@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. Thanks!
Source – KalpatruExpress News Papper

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें