रविवार, 23 फ़रवरी 2014

‘अनोखे’ जूतों की खातिर 500 लोगों में जंग, 3 की जान गई



शारजहां। क्या आपने कभी सुना है कि जूतों खातिर कहीं खूनी लड़ाई हुई हो, लेकिन हाल ही में एक ऐसा वाकया हुआ है जिसके बारे में सुनने वाला हर शख्स हैरान रह गया। एक जोड़ी जूतों के मालिकाना हक की खातिर 500 लोग लड़ाई करने लगे, जिसमें से 3 की मौके पर मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए।
इसमें हैरान करने वाली बात ये भी है कि जिन जूतों की खातिर ये 500 लोग आपस में लड़े और भयंकर खून खराबा हुआ वो कोई जादुई नहीं बल्कि साधारण सेफ्टी शूज थे, जिन्हें मजदूर काम के वक्त पहनते हैं।
दरअसल साधारण से जूतों की खातिर 500 लोगों की ये लड़ाई शारजहां में हुई। ये लेबर कैम्प इंडस्ट्रियल एरिया में काम करने वाले एशिया के लोग थे, जिनमें बांग्लादेश तथा पाकिस्तान के लोग प्रमुख तौर पर थे।
कुछ बांग्लादेशी लोगों ने सेफ्टी जूते पहनने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताते हुए उन पर अपना हक जताया और बात बिगड़ती चली गई और भयंकर खूनखराबा हो गया। इस हादसे के बाद शारजहां पुलिस ने वहां कार्यरत सभी 500 कर्मचारियों को इस लड़ाई में शामिल होना मानकर सभी को दोषी माना।

यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करनाचाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:facingverity@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. Thanks!
Source – KalpatruExpress News Papper

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें