सोमवार, 10 मार्च 2014

यह है सबसे ज्यादा वजन के साथ पैदा होने वाला बच्चा



बीजिंग। क्या ऐसा संभव है कि कोई बच्चा पैदा होते ही रिकॉर्ड बना दे, लेकिन यह सच है। चीन में हाल ही में एक ऐसे बच्चे ने जन्म लिया है जो वहां का रिकॉर्ड माना जा रहा है। चीन के दक्षिणी प्रोविनेंस फुजेन में जन्मे इस ङिायाओ पेंग नाम के बच्चे ने वह कारनामा दिखाया जो अब तक शायद चीन में किसी ने नहीं किया। लोग इसे लिटिल फेट के नाम से पुकारते हैं।
लिटिल फेट के नाम से मशहूर हुए इस बच्चे ने चीन में पैदा हुए सबसे मोटे बच्चों का रिकॉर्ड तोड़ डाला। इस ङिायाओ पेंग का जन्म लेते समय वजन 16 एलबीएस यानी 7.2 किलोग्राम है। ङिायाओ से पहले चीन में सबसे मोटे नवजात का रिकॉर्ड चुन-चुन के नाम था, जिसका वजन 15.5 एलबीएस था।
हालांकि अभी तक गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में सबसे मोटे नवजात होने का रिकॉर्ड 1879 में ओहियो में जन्मे बच्चे के नाम है जिसका वजन 23 पौंड 12 औंस था, हालांकि अपने जन्म के मात्र 11 घंटे बाद ही उसने दम तोड़ दिया था।
यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करनाचाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:facingverity@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. Thanks!
Source – KalpatruExpress News Papper

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें