गुरुवार, 18 सितंबर 2014

पांच साल का बच्चा और लम्बाई 5 फुट 7 इंच



उत्तर प्रदेश के मेरठ का एक बच्चा इन दिनों अपनी लंबाई को लेकर सुर्खियों में है। दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले करण सिंह के कद ने हर किसी को हैरत में डाल दिया है। करण सिंह की उम्र केवल पांच साल है और उसका कद 5 फुट 7 इंच है। इतना ही नहीं लंबाई के चलते करण का नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। अगर ये कहा जाए कि करण को ये लंबाई विरासत में ही मिली है तो गलत नहीं होगा। क्योंकि उसके पिता 6 फुट से ज्यादा लंबाई के हैं और उसकी मां श्वेतलाना की लंबाई तो 7 फुट 2 इंच है। श्वेतलाना भारतीय बास्केटबॉल टीम की खिलाड़ी हैं और खुद भी लंबाई के लिए चर्चित हैं। 
एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, करण सिंह के माता-पिता का कहना है कि इतने लंबे कद का उनका बेटा जब पहली बार अपनी क्लास में गया, तो उसे देखकर सभी बच्चे डर गए। बच्चे उससे बात करने से कतराते थे। लेकिन, जब वह रोज स्कूल जाने लगा तो धीरे-धीरे सभी बच्चे उसके दोस्त बन गए।
श्वेतलाना बताती हैं कि जब करण का जन्म हुआ, उस वक्त उसकी लंबाई सामान्य थी लेकिन वह जैसे-जैसे बड़ा होता गया, उसकी लम्बाई उम्र के अनुपात से अधिक बढ़ने लगी। करण आज 5 फुट 7 इंच लंबा है।
करण को भी अपनी मां की तरह बास्केटबॉल का शौक है और फुर्सत के पलों में वह श्वेतलाना के साथ बास्केटबॉल खेलता है। उसकी डाइट भी आम बच्चों से अलग है। करण की डाईट में प्रोटीन और मिनिरल्स का पूरा खयाल रखा जाता है।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें